Delhi Up to Date
Breaking News
Politics Special Stories

गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री बने भूपेंद्र पटेल

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट)    अहमदाबाद। सोमवार को बीजेपी विधायक भूपेंद्र पटेल ने राजभवन में गुजरात के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। विधानसभा चुनाव से करीब 15 महीने पहले भूपेंद्र पटेल ने मुख्यमंत्री का पद संभाला हैं। बता दें कि भूपेंद्र पटेल अब गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री हैं।

आपको बता दें कि बीजेपी विधायक भूपेंद्र पटेल आज गुजरात के मुख्यमंत्री बन गए, राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत समेत बीजेपी के तमाम नेता और मध्य प्रदेश, गोवा, हरियाणा के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए।

भूपेंद्र पटेल 2017 के विधानसभा चुनाव में राज्य की घाटलोडिया सीट से पहली बार चुनाव लड़े थे और जीत हासिल की थी। उन्होंने कांग्रेस के शशिकांत पटेल को 1 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था, जो उस चुनाव में जीत का सबसे बड़ा अंतर था। सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा रखने वाले पटेल पूर्व मुख्यमंत्री और अब उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के करीबी माने जाते हैं, आनंदीबेन 2012 में इसी सीट से चुनाव जीती थीं।

ये भी पढ़े- :  बॉयो डिकंपोजर के छिड़काव से किसानों के फायदे के साथ प्रदूषण पर भी लगेगा लगाम : केजरीवाल


Spread the love

Related posts

बर्थडे स्पेशल: कबीर सिंह की प्रीती आज मना रही हैं अपना 29वां जन्मदिन

Delhi Uptodate Desk-12

पुलिस कर्मियों को किया गया सम्मानित

Delhi Uptodate: Desk-9

बाजारों को बंद करने के पक्ष में है दिल्ली के 88.1 फीसदी व्यापारी

Harnam Dhawan

Leave a Comment