Delhi Up to Date
Breaking News
National

मास्क न पहनने वालों से BMC ने वसूल किया करोड़ों का जुर्माना

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट) नई दिल्ली। देश में कोरोना से जंग लड़ने के लिए मास्क और सेनिटाइजर को सबसे बड़ा हथियार माना गया हैं, इसलिए सरकार द्वारा कोरोना गाइडलाइन में मास्क, सैनिटाइजर को भी शामिल किया गया और उल्लंघनकर्ताओं पर सरकार की ओर से सख्ती करते हुए व देश को महामारी के बड़े दौर से बचाने के लिए प्रत्येक राज्य सरकार ने अपने—अपने राज्य में जुर्माना राशि तय की। जहां सितंबर और अक्टूबर में देश में तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही थी, वही देश में कोरोना के कम होते आंकड़ों में देशवासियों के मन से सारा खौफ निकाल दिया, जिस दौरान कई लोग कोरोना बने नियमों का उल्लंघन करने से भी नहीं डर रहें। कम होते प्रकोप को देखते हुए देशवासी मास्क लगाने में ढिलाई बरततें हुए नजर आ रहें है।

कोरोना की दोनों लहरों में अब तक 4 लाख, 54 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, 3 करोड़, 35 लाख, 67 हजार से ज्यादा रोगी ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं, जबकि अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 3 करोड़ 41 लाख, 89 हजार से ज्यादा पहुंच चुकी है। अब भी देश में 1 लाख, 67 हजार से ज्यादा लोग कोविड-19 से संक्रमित हैं।

मुंबई में बीएमसी ने 24 अक्टूबर तक नियमों का उल्लंघन करने वालों से कुल 77 करोड़, 37 लाख, 41 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया हैं। हालांकि, 39 हजार करोड़ रुपये के बजट वाली बीएमसी के लिए यह राशि बेहद मामूली है, लेकिन 77 करोड़ रुपये से ज्यादा सिर्फ मास्क न पहनने वालों से वसूली एक बड़ी रकम जरूर हैैै।

देश में रविवार को भी 14 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, जबकि मृतकों का आंकड़ा एक बार फिर बढ़कर 24 घंटे में 443 तक जा पहुंचा है। देश ने हाल ही में 100 करोड़ वैक्सीनेशन के आंकड़े को पार किया है, इसके साथ ही हमें ये भी समझना होगा कि देशी की 135 करोड़ की जनसंख्या के लिहाज से अभी तक आधी आबादी भी पूरी तरह से वैक्सीनेटेड नहीं है। क्योंकि हर व्यक्ति को दो वैक्सीन दी जानी अनिवार्य हैं, और देश ने अभी तक 100 करोड़ के आंकड़े को पार किया है।

ये भी पढ़े -:  कोहली ने की शाहिद अफरीदी की तारीफ में कहे ये शब्द

Spread the love

Related posts

प्रधानमंत्री की समीक्षा बैठक, सतर्कता से रखनी होगी हर वेरिएंट पर नज़र

Delhi Uptodate Desk-12

आरोपी पवन ने दायर की सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन याचिका

Delhi Uptodate: Desk-9

सागर धनखड़ हत्याकांड में शामिल, 50 हजार का इनामी आरोपी हुआ गिरफ्तार 2018 में जीता था गोल्ड़ मेडल

Delhi Uptodate Desk-12

Leave a Comment