Delhi Up to Date
Breaking News
Business/Finance

राशन कार्ड धारकों के लिए केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जल्दी उठाएं फायदा

दिल्ली-अप-टु-डेट। नई दिल्ली। सरकार ने राशन कार्डधाराकों को दी एक और बड़ी राहतभरी खबर। बता दें कि अगर आपने अब तक राशन कार्ड को आधार से लिंक नहीं करवाया हैं तो सरकार ने कार्ड धारको की सहूलियत देते हुए तारीख को आगे बढ़ाते हुए 31 मई से 30 जून कर दिया हैं। दरअसल, पहले राशन को आधार से जोड़ने की लास्ट डेट 31 मई थी, लेकिन इसे अब बढ़ा कर 30 जून कर दिया गया है। इस राहत भरी सूचना के लिए विभाग की और से नोटीफीकेशन जारी कर दिया गया हैं।

गौरतलब है कि राशन कार्ड के लाभार्थियों को सरकार की तरफ से कम दाम में राशन मिलता है, केंद्र सरकार के ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’ योजना के तहत देश में लाखों लोगों को लाभ मिल रहा है। राशन कार्ड के और भी कई लाभ हैं. आप आधार कार्ड को राशन कार्ड से लिंक करके ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’ योजना के अंतर्गत देश के किसी भी राज्य की राशन कार्ड की दुकान से राशन प्राप्त कर सकते हैं।

घर बैठे कर सकते हैं आप राशन कार्ड को आधार से लिंक सबसे पहले आप आधार के आधिकारिक वेबसाइट uidai.gov.in पर जाएं, फिर ‘Start Now’ पर क्लिक करें, अब आप अपना पता जिला राज्य सहित भरें, अब ‘Ration Card Benefit’ के ऑप्शन पर क्लिक करें। अब आधार कार्ड नंबर, राशन कार्ड नंबर, ई-मेल एड्रेस और मोबाइल नंबर आदि भरें, अब आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा। यहां OTP भरते ही आपकी स्क्रीन पर प्रोसेस कम्पलीट का मैसेज मिलेगा।

ये भी पढ़े –: भीषण गर्मी से झुलसे दिल्लीवासी, विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Share this :

Related posts

मुफ्त राशन ले रहे लोगों की डोर-टू-डोर सर्वे में खुली पोल, प्रशासन हुआ अलर्ट

बड़ी खबर! पेट्रोल-डीजल की मारामारी

Mannat @Delhi Uptodate

लॉकडाउन में दूसरी बार आरबीआई ने रेपो रेट में कटौती की

Mannat @Delhi Uptodate