Delhi Up to Date
Breaking News
Health

3 महीने आगे बढ़ाया कोरोना वारियर्स का कार्यकाल

दिल्ली-अप-टु-डेट।  नई दिल्ली। कोरोना काल मे वैक्सीनेशन सेटरों पर ड्यूटी निभाा रहे कर्मचारियों की समय अवधि को तीन माह और आगे बढ़ा दिया गया। बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा दिए गए निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना काल में टीकाकरण, स्वास्थ्य केंद्र, निगरानी इत्यादि के लिए तैनात अस्थायी डॉक्टर-नर्सों का कार्यकाल को तीन महीने आगे बढ़ाकर जून तक अपनी ड्यूटी पर तैनात रहने के आदेश जारी किए हैंं।

ओमिक्रॉन की लहर से बाहर आने के बाद दिल्ली में संक्रमण में कमी आने के बाद जहां कोविड अस्थायी केंद्र बंद हुए हैं। वहीं इन केंद्रों पर तैनात स्वास्थ्य कर्मचारियों का कार्यकाल सरकार ने आगे बढ़ा दिया है। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के उप सचिव अजय बिष्ट ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि आगामी 30 जून तक इन सभी का कार्यकाल जारी रहेगा। दरअसल बीते दिनों संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद रामलीला मैदान स्थित आईसीयू अस्थायी केंद्र को बंद कर दिया गया। यहां तैनात करीब 80 से ज्यादा नर्सों को ड्यूटी से वापस भेज दिया गया जिसे लेकर बीते काफी समय से लोकनायक अस्पताल परिसर में कर्मचारियों द्वारा प्रदर्शन भी किया गय।

जिस दौरान प्रदर्शन कर रहे डाक्टर्स व टीम वर्कर ने दिल्ली सरकार करे तंज कसा और कहा कि
देश को महामारी से निजात दिलाने के लिए वैक्सीन ने अपनी अहम भूमिका निभाई और साथ ही कहा कि सरकार ने महामारी के वक्त उनकी सेवाओं को लेने केबाद अब बेसहारा कर दिया। जबकि विभागीय अधिकारियों का कहना है कि इन कर्मचारियों को अस्थायी समय के लिए नौकरी पर रखा था। साथ ही नियुक्ति के दौरान बकायदा इन्होंने लिखित सहमति भी दी थी।

ये भी पढ़े –: स्कूलों में सक्रंमण के दर्ज नए मामलों को देख ​अभिभावकों के मन में बनने लगा हैं दहशत का माहौल
Share this :

Related posts

तापमान बढ़ने से मृत्यु दर पर हो रहा असर

Mannat @Delhi Uptodate

18+ वालों के लिए शनिवार से रजिस्ट्रेशन । 1 मई से शुरु होगी वैक्सीन लगनी।

Narender Dhawan

सर्दी के दिनों में खास तौर से कुछ विशेष चीजों के फायदें जानिए?

Mannat @Delhi Uptodate