Delhi Up to Date
Breaking News
Delhi-NCR Multifarious

दिल्ली को मिला पहला तितली पार्क का तोहफ़ा, जानें टिकट और घूमने का समय

दिल्ली-अप-टु-डेट। जी हां, लंबे समय के इंतजार के बाद दिल्ली को पहला तितली पार्क का गिफ्ट मिल चुका है। ऐसे में अगर आप भी आने वाले दिनों में परिवार के साथ दिल्ली में किसी बेहतरीन जगह घूमने प्लान बना रहे हैं तो आप बटरफ्लाई पार्क घूमने के लिए जा सकते हैं। इस लेख में हम आपको इस पार्क के बारे में बताने जा रहे हैं कि आप कब और कैसे घूमने के लिए जा सकते हैं। आइए जानते हैं।

दिल्ली एनसीआर के लोग अब किसी अन्य स्थान पर नहीं बल्कि कुछ दूर चलते ही रंग-बिरंगी तितलियों को अठखेलियां करते हुए देखने के साथ परिवार के साथ पिकनिक भी मना सकते हैं। खासकर बच्चों के साथ यहां घूमने का एक अलग ही मज़ा होने वाला है। बच्चे इन तितलियों को देखकर यक़ीनन खुश हो जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कई वर्षों से इन पार्क पर काम हो रहा था। हालांकि, यह बहुत पहले ही बनकर तैयार हो गया था लेकिन, अब सैलानियों के लिए खोल दिया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में मौजूद ये पार्क असोला में मौजूद है। अगर आप यहां घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप यहां सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे के बीच कभी भी घूमने के लिए जा सकते हैं। अगर बात करें कि आप यहां कैसे पहुंच सकते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप यहां दिल्ली मेट्रो से पहुंच सकते हैं। पार्क में घूमने का टिकट लगभग 20-30 रुपया है।

मेट्रो से पहुंचे

इस बटरफ्लाई पार्क में जाने के लिए आप आप तुगलकाबाद से महरौली-बदरपुर रोड होते हुए पहुंच सकते हैं। महरौली जाने वाली हुडा सिटी सेंटर मेट्रो से भी जा सकते हैं। तुगलकाबाद किले के पास छतरपुर मंदिर में उतरे और यहां से कैब लेकर जा सकते हैं। डीटीसी की बसें से भी बटरफ्लाई पार्क पहुंच सकते हैं

ये भी पढ़े –: Ranveer Singh ने चखा गुजराती थाली का स्वाद, फोटो देखकर आपके भी मुंह में आ जाएगा पानी
Share this :

Related posts

कोरोना कहर के बाद बारिश के कहर ने ली लोगों की जान, सीएम ने जताया दुख

Harnam Dhawan

बड़ी खबर : होली के बाद जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए रेट, जानें आज कितने में मिल रहा 1 लीटर फ्यूल?

Harnam Dhawan

सीसीए, एनआरसी को लेकर राजधानी के इंद्रलोक में भी धरना प्रदर्शन

[email protected] Uptodate