Delhi Up to Date
Breaking News
Delhi-NCR

बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ अब एक्शन में आर्ई दिल्ली सरकार

दिल्ली-अप-टु-डेट।  नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में मई माह की शुरूआत से कई इलाको में अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम का बुलडोजर चलाया जा रहा हैं, एमसीडी द्वारा चलाए जा रहे बुलडोजर को लेकर स्थानीय लोगों ने दावा किया कि वैध ढांचे भी ध्वस्त किए जा रहे हैं। इस बीच 14 मई यानी आज आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुलडोजर एक्शन को लेकर शनिवार 14 मई को सीएम हाउस में बैठक बुलाई जिसमें सभी ‘आप’ के सभी विधायक भी शामिल रहे।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली में नगर निगमों का अतिक्रमण विरोधी अभियान लगातार जारी है। इस दौरान अधिकारियों को सभी जगहों पर स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दें कि दिल्ली के तीनों नगर निगमों- दक्षिणी दिल्ली नगर निगम, उत्तरी दिल्ली नगर निगम और पूर्वी दिल्ली नगर निगम में भाजपा का शासन है। उत्तरी दिल्ली नगर निकाय ने 20 अप्रैल को जहांगीरपुरी में अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया था, जहां कुछ दिन पहले हनुमान जयंती पर निकाली गई शोभा यात्रा के दौरान सांप्रदायिक झड़प हो गई थी। हालांकि, इस अभियान को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रोक दिया गया था। इसके बाद शाहीन बाग, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, मंगोलपुरी, करोल बाग, विष्णु गार्डन, द्वारका और नजफगढ़ जैसे इलाकों में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया।

गौरतलब हैं कि इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर उनसे राजधानी में भारतीय जनता पार्टी शासित तीन नगर निकायों द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण रोधी अभियान के कारण शहर में हो रही ‘तोड़फोड़’ को रोकने का आग्रह किया है। सिसोदिया ने दावा किया कि नगर निकायों ने दिल्ली में 63 लाख मकान तोड़ने की योजना बनाई है। सिसोदिया ने कहा कि इनमें से 60 लाख मकान कई अनधिकृत कॉलोनियों में हैं, जबकि अन्य तीन लाख वे मकान हैं जिनके छज्जे निश्चित सीमा से बाहर हैं। हमें पता चला है कि इस संबंध में नोटिस भी भेज दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि वे राजधानी में व्यापक स्तर पर तोड़-फोड़ करने वाले हैं। दिल्ली की करीब 70 प्रतिशत आबादी बेघर हो जाएगी।

ये भी पढ़े –:  Tomato Flu: तेजी से बढ़ रहे हैं टोमैटो फ्लू के मामले
Share this :

Related posts

दिल्ली में फूटा कोरोना का बम, 5481 नए मामलों की हुई पुष्टि

Mannat @Delhi Uptodate

शराब और खाने की होम डिलीवरी के नाम पर ठगी करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

[email protected] Uptodate

बवाना में लगी भीषण आग , धू धू कर जल उठी थिनर फैक्ट्री

Harnam Dhawan