Delhi Up to Date
Breaking News
Delhi-NCR Multifarious

दिल्ली में अगले 3 दिन देखने को मिलेगा भीषण गर्मी का प्रंचड और चलेगी गर्म लू

दिल्ली-अप-टु-डेट। नई दिल्ली। राजधानी में तापमान का पारा तेजी से बढ़ता जा रहा हैं, चलने वाली गर्म लू ने लोगों का बाहर निकलना दुष्वार कर दिया हैं। मौसम को लेकर विभाग की ओर से अगले तीन दिनों तक अलर्ट जारी करते हुए भीषण गर्मी पड़ने के साथ लू चलने की संभावना जताई है। और साथ ही पारा बढ़ने के साथ विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक राजधानी में और भीषण गर्मी पड़ने की संभावना जताई हैं। ऐसे में लोगों को अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। यदि जरूरी हो तभी बाहर निकलें और कोशिश करें कि अधिक समय तक धूप के संपर्क में न रहें।

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए भीषण गर्मी पड़ने की संभावना जताई है। आगामी 15 मई के लिए विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है व कुछ जगहों पर गंभीर स्तर की लू चलने की संभावना जताई है। अगले 24 घंटे में अधिकतम पारा 44 व न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। वहीं, अगले तीन दिनों में अधिकतम पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। विभाग का पूर्वानुमान है कि 16 मई से पारे में कमी होगी, जिससे राहत मिलने की संभावना है।

गौरतलब हैं कि बीते 24 घंटे में भी पारा 42 डिग्री सेल्सियस के पार रहने के कारण लोगों का गर्मी से बुरा हाल रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन अधिक 42.5 व न्यूनतन तापमान सामान्य से चार अधिक 29.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 32 से 69 फीसदी तक रहा।

ये भी पढ़े –: Mahesh Babu को मिला Kangana ranaut का सपोर्ट, बोलीं- बॉलीवुड उन्हें सच में अफॉर्ड नहीं कर सकता

 

 

Share this :

Related posts

राजधानी दिल्ली में आज भी बदलेगा मौसम का रुख, होगी बारिश

Harnam Dhawan

पानी की भारी समस्या से जूझ रहे हैं दिल्लीवासी

28वां विश्व पुस्तक मेला आज से आरंभ, मेले का थीम जानिए?

Mannat @Delhi Uptodate