Delhi Up to Date
Breaking News
Sports

IPL के इस सीजन में दिल्ली का अनोखा खेल, जानकर रह जाएंगे दंग

दिल्ली-अप-टु-डेट। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में दिल्ली की टीम फिलहाल 6 मुकाबला जीतकर प्वाइंट्स टेबल के 5वें नंबर पर है। प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदें अब भी टीम के पास है यदि वो बाकी बचे दोनों मैच जीत लें। बुधवार को खेले गए मैच में दिल्ली ने राजस्थान को 8 विकेट से हराकर अपने नेट रन रेट में भी सुधार कर लिया है। आइपीएल के इस सीजन में दिल्ली ने अबतक अनोखा खेल दिखाया है। दरअसल टीम इस पूरे सीजन में कभी भी लगातार दो मुकाबले अपने नाम नहीं कर पाई है।

पहले मुकाबले की बात करें तो दिल्ली के सामने आइपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई थी। इस मैच में दिल्ली ने मुंबई के सामने 179 रनों का लक्ष्य हासिल कर 4 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया और जबरदस्त तरीके से सीजन की शुरुआत की। टीम के प्रदर्शन में अचानक गिरावट आई और अगले दो मुकाबलों में उसे दो नई टीम गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स से हार का सामना करना पड़ा।

चौथे मुकाबले में दिल्ली ने एकबार फिर से वापसी की और कोलकाता के खिलाफ मैच में 215 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर 44 रनों से जीत दर्ज की। दरअसल इस मैच में वार्नर ने 61 रनों की पारी खेली थी। 5वें मुकाबले में टीम को एकबार फिर से रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में दिल्ली के सामने 190 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम 173 रन ही बना पाई।

jagran

छठे मुकाबले में टीम ने एकबार फिर से जबरदस्त वापसी करते हुए बल्लेबाजों से सजी पंजाब की टीम को 9 विकेट से करारी मात दी। इस मैच में दिल्ली के गेंदबाजों का जादू चला और पंजाब केवल 115 रन बनाकर ढेर हो गई और दिल्ली ने मुकाबला 9 विकेट से जीत लिया।

7वें मुकाबले में टीम राजस्थान रायल्स के खिलाफ हार गई। 223 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम 207 रन ही बना पाई। 8वें मुकाबले में टीम ने फिर वापसी की और सीजन में दूसरी बार केकेआर को हराया। अगले मुकाबले में लखनऊ ने रोमांचक तरीके से 6 रन से मैच जीतकर दिल्ली की लगातार दो जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 10वें मुकाबले में टीम ने शानदार फार्म में चल रही सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रनों से हराया। इस मैच में दिल्ली ने एकबार फिर से 200 से ऊपर का आंकड़ा छूआ और हैदराबाद को 186 के स्कोर पर रोक दिया।

ये भी पढ़े –: Pakistan के सांसद Aamir Liaquat Hussain पर 31 साल छोटी उनकी पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप
Share this :

Related posts

ऑल इंग्लैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

[email protected] Uptodate

भारत और इंगलैंड के बीच पांचवा और अंतिम टेस्ट हुआ रद्द

Mannat @Delhi Uptodate

ओलंपिक मेडल जीतने की खुशी में PM मोदी ने हॉकी कप्तान को फोन कर दी बधाई

Harnam Dhawan