Delhi Up to Date
Breaking News
Multifarious

ब्रेकअप के दर्द से ऐसे दे खुद को सुकून

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट)    नई दिल्ली। ब्रेकअप के बाद अधिकतर लोगों की जिंदगी में बदलाव आ जाता हैं, वही कई लोगों को लगता है कि अब उनकी जीवन ही खत्म हो गया। तो वही कुछ लोग रोना — धोना खत्म कर खुद को रिलैक्स करने के लिए अपने लुक्स पर ध्यान देना शुरू कर देते हैं। कुछ समय के लिए अपना माहौल पूरी तरह बदल लेने की होती है। ये सभी वाकई बहुत प्रभावी और जल्द रिजल्ट देने वाले प्रयास हैं, जो आपको ब्रेकअप के दर्द से बाहर आने में मदद करते हैं। इसके अलावा स्ट्रेस को कम करने के लिए भी लोग ब्यूटी और सेल्फ केयर से जुड़े कई कदम उठाते हैं।

ब्रेकअप के बाद ज्यादातर लड़के और लड़कियां अपने लुक को बदलने के लिए जब आप अपने बदले हुए लुक को देखते हो तो आपका फोकस उस नए लुक के साथ खुद ग्रूम करने पर फिक्स हो जाता है। यह माइंडसेट आपको ब्रेकअप के दर्द से बाहर निकलने में मदद करता है।

अब तक भले ही आप किसी और के लिए अपने लुक्स और कपड़ों का ध्यान रखते रहे हैं, लेकिन ब्रेकअप के बाद आप अपने रूप और सौंदर्य को खुद के लिए संवारना शुरू कर देते है ब्रेकअप के बाद अपने आपको फिर से रेग्युलर लाइफ में अजेस्ट करने में जिस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। उनसे बचने में ट्रैवलिंग आपकी बहुत मदद करत सकती है। आप अपने दोस्तों के साथ किसी भी ट्रिप पर निकल जाएं। खूब मस्ती करें, नई जगहें एक्सप्लोर करें और तरह-तरह की डिशेज का स्वाद चखें। ये सब चीजें आपको दर्द से बाहर आने में और एक नई शुरूआत करने में बहुत मदद करती हैं।

जब आप खुद को अच्छी तरह सजाकर और संवारकर रखती हैं, अपनी फिटनेस पर ध्यान देती हैं और स्किन केयर पर फोकस करती हैं। तो ये सभी ऐक्टिविटीज आपके मन में खुद के आपके लिए प्यार और सम्मान जगाने में मदद करती हैं,जिससे आपका आत्मविश्वास और जीवन के प्रति सकारात्मक रवैया बढ़ता है।

ये भी पढ़े -: बच्चों की वैक्सीन को लेकर सरकार ने दिए ये संकेत


Spread the love

Related posts

Facebook का नाम बदलने से WhatsApp में भी आया ये बदलाव

Delhi Uptodate: Desk-9

अब से हर शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक UP रहेगी बंद

Harnam Dhawan

माथे पर तिलक लगाने के अनेक फायदे

Delhi Uptodate: Desk-9

Leave a Comment