Delhi Up to Date
Breaking News
International

सरकार की सख्ती: अब घर से बाहर निकलनें वालों को दिखाने पड़ेगी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट

Spread the love

चीन में कोरोना सक्रंमण का कहर एक बार फिर बढ़ने लगा है जिससे लोगों के मन में दहशत का माहौल बन गया हैं। पिछले कुछ दिनों से दर्ज नए मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही हैं जिसको लेकर चीन सरकार अलर्ट हो गई है और देश में लॉकडाउन लागू कर दिया है। जहां मामलों में कमी होते देख सरकार ने सभी प्रतिबंधों में छूट देना शुरू कर दिया था, वही मामलों में अधिक तीव्रता देख देश में फिर महामारी को लेकर दहशत का माहौल बन गया हैंं।

चीन सरकार द्वारा लागू लॉकडाउन के तहत स्कूल कॉलेज को बंद कर दिया है और कई फ्लाइटें रद्द कर दी गई हैं। चीन के उत्तर में यात्रा पर्यटन से जुड़े कोविड-19 के मामले कम से कम नौ प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों तक पहुंच चुके हैं। भीतरी मंगोलिया गांसु प्रांत के कुछ हिस्सों में सख्त तालाबंदी की गई है,दोनों क्षेत्रों में कई स्कूल बंद हो गए हैं। बीजिंग में एक स्कूल भी बंद कर दिया गया है शीआन के कुछ हिस्सों में पर्यटन स्थल बंद हो गए हैं। टेराकोटा योद्धाओं का घर कुछ शहरों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शनियों सिनेमाघरों जैसे बंद स्थानों को बंद कर दिया है।

आपको बता दें कि चीन के उत्तर उत्तर पश्चिमी शहरों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है, संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों का जिम्मेदार कुछ बाहर से आए यात्रियों को माना जा रहा है। एक बार फिर तेजी से बढ़ते कोरोना कहर को देखते हुए सरकार ने कोरोना हथियार यानी कि मास्क और सेनिटाइजर को अनिवार्यता दे दी, ओर साथ ही टेस्टिंग में भी तेजी की जा रही हैं। सक्रंमण के प्रकोप को काबू करने के लिए टूरिस्ट स्पॉट बंद कर दिए गए हैं, संक्रमण वाली जगहों पर एंटरटेनमेंट वैन्यू पर भी ताले लगा दिए गए हैं लेंज्यू क्षेत्र में लोगों से अपील की जा रही है कि वह घर से बाहर ना निकलें। और घर से बाहर निकलने वालों को उनकी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर बाहर जाने की इजाजत दी जाएगी। चीन की सरकार कोविड प्रोटोकॉल का पालन ना करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी कर रही है।

गौरतलब हैं कि कोरोना के नए मामलों में राहत देख सारे प्रतिबंध हटा दिए गए थें। जब पूरी दुनिया कोरोना के कहर से कराह रही थी तब चीन में कई स्थानों पर सार्वजनिक जश्न की तस्वीरें भी देखी गई थी।


Spread the love

Related posts

इस 24 साल की महिला को जान देकर चुकानी पड़ी लापरवाही की कीमत

Delhi Uptodate: Desk-9

किम ने चीन की तरफ से आने वालों को गोली से मारने के दिए आदेश

Harnam Dhawan

भारत-दक्षिण कोरिया के बीच हुए 6 समझौते

Admin

Leave a Comment