Delhi Up to Date
Breaking News
Health

कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए यूपी सरकार ने लिया एहतियातन फैसला

दिल्ली-अप-टु-डेट। लखनऊ। देश में सक्रंमण के मामलों में कटौती देख कई राज्यों ने अपने राज्य में मास्क की अनिवार्यता खत्म कर दी थी, जिसके कारण लोगों द्वारा बरती जाने वाली लापरवाही का नतीजा एक बार फिर देखने को मिल रहा हैं। स्कूल खुलने के बाद एक बार फिर आंकडों में बढ़ोत्तरी दर्ज होने लगी हैं जिसको देखते हुए यूपी सरकार ने एहतियातन फैसला लेते हुए राज्य में मास्क की अनिवार्यता बढा दी हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले चार दिनों से लगातार कोरोना के 100 से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं, पिछले 24 घंटों में यूपी में 115 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 695 तक पहुंच गई है। जनवरी महीने के बाद ये पहली बार है जब प्रदेश में कोरोना के इतने मामले देखने को मिल रहे हैं सबसे ज्यादा मामले दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में ही देखने को मिल रहे हैं।

इससे पहले भी सीएम योगी ने एनसीआर और इससे सटे जिलों में प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश जारी किए थे, जिसके बाद अब नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर और बागपत में फ़िर से मास्क अनिवार्य कर दिया गया है इसके साथ ही ये निर्देश भी जारी किया गया है कि इन जिलों में जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है उन्हें चिन्हित करके जल्द से जल्द टीकाकरण किया जाए और जिन लोगों में इसके लक्षण देखने को मिल रहे हैं उनकी फौरन जांच हो।

ये भी पढ़े –: जहांगीरपुरी में फिर बिगड़े हालात, ‘गोलीबाज’ सोनू शेख की पत्नी से पूछताछ पर पत्थरबाजी

 

Share this :

Related posts

जानिए कौन कौन से राज्यों में बढ़ा कोरोना का तेज प्रभाव

Mannat @Delhi Uptodate

च्यवनप्राश का ऐसे सेवन करने से होगा अधिक फायदा

Mannat @Delhi Uptodate

दिल्ली: कोरोना संक्रमितों के लिए सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

Mannat @Delhi Uptodate