Delhi Up to Date
Breaking News
Multifarious

क्या आपकी हथेली में भी नजर आती है X की रेखा, तो आपके जीवन पर पड़ सकता है प्रभाव

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट)   नई दिल्ली। वर्तमान समय में कुछ लोग अपनी हथेली पर बनी रेखाओं को सामान्य समझकर नजरअंदाज कर देते हैं तो वही कुछ लोग इन्हें अपनी किस्मत से जोड़कर देखते है, लेकिन आपको बता दें कि हस्तरेखा विज्ञान में हथेली के अलग-अलग निशान हमारे जीवन पर प्रभाव डालते हैं जिसमें से एक निशान X को खास माना जाता हैं। इस निशान के हमारे जीवन में क्या मायने हैं यह इस पर निर्भर करता है कि निशान हथेली के किस हिस्से पर है।

तो आइए बताते हैं कि X रेखा वाले निशान को क्यो माना जाता है खास, कहा जाता हैं कि जिनके हाथ में X रेखा बनती है वो व्‍यक्ति बहुत ज्ञानी, बड़ा नेता या फिर कोई बड़ा काम करने वाला इंसान होता है। यही नहीं, इन लोगों की सिक्स सेंस भी जबरदस्‍त होती है। ऐसे लोगों के आसपास एक अलग तरह की एनर्जी होती है जिससे इनको दूसरों के बीच हमेशा एक खास जगह मिलती है।

तर्जनी अंगुली के नीचे का स्थान गुरु पर्वत कहलाता है, गुरु पर्वत पर X निशान का होना काफी शुभ माना जाता हैं। कहते हैं कि इसे धारण करने वाला व्यक्ति बहुत बुद्धिमान होता है और वह अपने जीवन में काफी तरक्की करता है। हथेली के मध्य में राहु और केतु पर्वत होते हैं। केतु पर्वत पर X का निशान होना अच्छा नहीं माना जाता। इससे व्यक्ति को अपनी युवावस्था में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और ऐसे व्यक्ति की शादी में भी कई दिक्कतें आती है। साथ ही इन्हें धन अर्जित करने में बाधाओं का सामना करना पड़ता है।मध्यमा अंगुली के नीचे का स्थान शनि पर्वत का होता है। कुछ लोगों के शनि पर्वत पर X का निशान होता है, हस्तरेखा विज्ञान की मानें तो ऐसे लोगों को वाहन चलाते समय बहुत सावधान रहना चाहिए माना जाता है कि ऐसे लोग कई बार दुर्घटनाओं का शिकार होते हैं।

अनामिका अंगुली के नीचे का स्थान सूर्य पर्वत है. सूर्य पर्वत पर x का निशान होने से कला, धन और प्रसिद्धि पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है। साथ ही मान-सम्मान में भी कमी आती है, कनिष्ठा अंगुली के नीचे का स्थान बुध पर्वत है जिनके हथेली में बुध पर्वत पर X का निशान होता है उन्हें बेईमान प्रवृत्ति का माना गया है, ऐसे लोगों से सावधान रहने के लिए कहा जाता है।

ये भी पढ़े- : गोगी गैंग में शामिल दिल्ली पुलिस के इन 2 कांस्‍टेबल को किया निलंबित


Spread the love

Related posts

25 हजार भक्तों ने गंगा दशहरा पर लगाई आस्था की डुबकी

Delhi Uptodate: Desk-9

जो लोग ग्लास की जगह बोतल से पीते हैं पानी हो जाए सावधान!

Delhi Uptodate Desk-12

जानिए इलायची खाने के बेहतरीन फायदे

Delhi Uptodate: Desk-9

Leave a Comment