Delhi Up to Date
Breaking News
Breaking News

10 मार्च को जारी होगा दिल्ली नगर निगम चुनावों का नोटिफिकेशन

दिल्ली के नगर निगम चुनाव की घोषणा 10 मार्च को कर दी जाएगी । दिल्ली राज्य चुनाव आयोग द्वारा जारी सूचना के आधार पर दिल्ली में एमसीडी चुनावों के लिए 272 वार्डों में चुनाव अप्रैल में करवाए जाएंगे जिसकी घोषणा और नोटिफिकेशन 10 मार्च को जारी किया जाएगा ।

दिल्ली में अप्रैल में होने वाले निगम चुनावों को लेकर सभी तरह की भ्रांतियां और कयासों पर पूर्ण विराम लग गया है और दिल्ली राज्य चुनाव आयोग द्वारा दिल्ली में अप्रैल में चुनाव करवाए जाने की तैयारियां  पूरी कर ली गई है। जिसकी घोषणा 10 मार्च को दिल्ली राज्य चुनाव आयोग द्वारा कर दी जाएगी। राजनीतिक हलकों में कयास लगाया जा रहा था कि दिल्ली नगर निगम के चुनाव 6 महीने के लिए टाल दिए जाएंगे लेकिन अब इस तरह की सभी अफवाहों और भ्रांतियों को पूर्णविराम लग गया है।

इस बार एमसीडी चुनाव में 2017 के मुकाबले 2000 कम पोलिंग स्टेशन होंगे। पोलिंग बूथ  कम रहने का मुख्य कारण यह है कि पहले यह हर बूथ पर लगभग 1000 मतदाता वोट डालते थे जिसे इस बार बढ़ाकर 1250 से 1350 कर दिया गया है ।

इस बार निगम चुनावों में दिल्ली में 33000 ईवीएम मशीनों का प्रयोग किया जाएगा और हर पोलिंग स्टेशन पर 1250 से 1350  मतदाता वोट डाल सकेंगे जिसके कारण ही पोलिंग स्टेशनों की संख्या 2000 के लगभग कम हो गई है और इस बार जो दिल्ली में दिल्ली निगम चुनाव में ईवीएम जिन मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा वो पहले के मुकाबले अधिक एडवांस मशीने होंगी।

Share this :

Related posts

सिद्धार्थ शुक्ला के अंतिम संस्कार की तैयारियां हुई शुरू

Harnam Dhawan

देश में बढ़ा कोरोना सकंट, 5 से 18 साल के बच्चों के क्लीनिकल ट्रायल को मिली मंजूरी

Harnam Dhawan

यदि आप भी रात को डर जाते हैं बुरे सपनों से तो करें ये उपाय

Harnam Dhawan