Delhi Up to Date
Breaking News
Delhi-NCR

दिल्ली में एक्शन मोड में MCD, तंदूर पर लगे प्रतिबंध

(दिल्ली-अप-टु-डेट)  नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण को की स्थिति को काबू करने के लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने रेस्टोरेंट में भी कोयले व लकड़ी जलाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। नगर निगम द्वारा प्रदूषण को लेकर की गई सख्ती के दौरान रेस्टोरेंट के लाइसेंस प्राप्त परिसर के बाहर तूंदर का उपयोग करने पर भी रोक लगाई गई है और साथ ही उल्लघंनकर्ताओं पर दंडात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया हैं।

आपको बता दें कि नगर निगम ने अवैध रूप से कूड़ा फेंकने व खुले में कूड़ा जलाने पर 1282 चालान काटे हैं और निर्माण स्थलों पर सीएंडडी कचरे के अवैध डंपिंग और धूल नियंत्रण उल्लंघन पर 79 चालान जारी किए।

नगर निगम ने कचरा डंपिंग या जलाने और सीएंडडी गतिविधियों की जांच के लिए 128 टीमों को तैनात किया है, वही वायु प्रदूषण पर काबू पाने के लिए पानी के छिड़काव के लिए 10 मैकेनिकल रोड स्वीपर, 40 वाटर स्प्रिंकलर, 12 जेटिंग मशीनें तैनात की हैं। नगर निगम ने मलबा डंपिंग के 61 अधिकृत स्पॉट को घटाकर 17 कर दिए हैं। साथ ही ठेकेदारों को अपने सीएंडडी कचरे को शास्त्री पार्क वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट में डंप करने के सख्त निर्देश जारी किए हैं।

ये भी पढ़े – देश में बढ़ा कोरोना से मौत का आंकड़ा
Share this :

Related posts

दिल्ली: मायापुरी फेज-2 में लगी आग, फायर ब्रिगेड आग बुझाने में जुटी

Mannat @Delhi Uptodate

दिल्ली की एक महिला बनी मसीहा, अंगदान ने बचाई चार जिंदगियां

[email protected] Uptodate

क्या आपके मन में भी हैं ये सवाल ?

Harnam Dhawan