Delhi Up to Date
Breaking News
Health International Special Stories

स्कूल खुलने के बाद लाखों बच्चे हुए कोरोना संक्रमित

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट)  वाशिंगटन। महामारी के बाद स्कूल खुलनें के बाद अमेरिका में बड़ी संख्या में महामारी की चपेट में अमेरिका के स्कूली बच्चे बड़ी संख्या में आ गए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले सप्ताह करीब ढाई लाख से ज्यादा बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स एंड द चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की ताजा रिपोर्ट में बताया गया कि बच्चों में पिछले हफ्ते सबसे ज्यादा सक्रंमण का असर देखा गया है।

रिपोर्ट के अनुसार पिछले हफ्ते करीब 252000 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए। अमेरिका में कोविड से अब तक कुल 50 लाख से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। केवल पिछले महीने की बात की जाए तो 750,000 से भी ज्यादा बच्चों में कोरोना संक्रमण देखा गया है।

कोरोना का ये साप्ताहिक आंकड़ा अब जून की तुलना में लगभग 300 गुना अधिक है, जब एक सप्ताह की अवधि में सिर्फ 8,400 बच्चे ही कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

सूत्रों के मुताबिक अमेरिका में बीते 7 सितम्बर को एक दिन में कोरोना के 152,393 मामले दर्ज किए गए जबकि महामारी से 1,499 लोगों की मौत हो गई।

जोंस हापकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में रोजाना आने वाले मरीजों का सात दिन का औसत सोमवार को 137270 था। इसी समय पिछले साल यह औसत संख्या 39000 थी। इस तरह पिछले साल की तुलना में रोजाना का औसत तीन गुना ज्यादा हो गया है। अमेरिका में अब तक 53 फीसदी लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। इनमें से 62 फीसदी लोगों को वैक्सीन की एक खुराक ही लग पाई है।

ये भी पढ़े-:  दिल्ली के बाद यूपी में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें


Spread the love

Related posts

15 अक्टूबर से खुलेंगे मल्टीप्लेक्स, 50% सीटें होगी बुक

Delhi Uptodate: Desk-9

बदहाल सड़क नेताओं और प्रशासन की आंखें बंद

Delhi Uptodate: Desk-9

भारी वित्तीय संकट के बीच पंजाब एंड सिंध बैंक ने दर्ज किया 161 करोड़ का मुनाफ़ा

Harnam Dhawan

Leave a Comment