Delhi Up to Date
Breaking News
Business/Finance

मुफ्त राशन ले रहे लोगों की डोर-टू-डोर सर्वे में खुली पोल, प्रशासन हुआ अलर्ट

दिल्ली-अप-टु-डेट।  नई दिल्ली। वर्ष 2020 मे फैली महामारी के दौरान सरकार ने गरीबी रेखा से नीचे आने वाले लोगों के लिए फ्री राशन देने की योजना चलाई थी, इस दौरान सरकार की इस योजना का लाभ कई अन्य लोगों ने भी उठाया जिसका खुलासा डोर-टू-डोर सर्वे में हुआ।

आपको बता दें कि डोर-टू-डोर सर्वे में पता चला कि घरों में एयर कंडीशनर और कारों का इस्तेमाल करने वाले संपन्न और संभ्रांत लोग भी राशन कार्ड बनवाकर कई वर्षों से मुफ्त का राशन खा रहे थे, ऐसे कोई 1 या 2 नही बल्कि हजारों मामले सामने आए हैं जिसके बाद प्रशासन भी अलर्ट हो गया है और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए टीमें गठित कर घर-घर सर्वे शुरू कर दिया हैं। और गरीबों के हक पर डाका डाल रहे अपात्र लोगों पर प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। आपूर्ति विभाग ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों की कुल 367 राशन की दुकान पर अपात्रता की सूची भी चस्पा कर दी है, ताकि लोग जागरूक हो सकें और अपने कार्ड को निरस्त कराने के लिए जमा कर सकें।

गौरलतब हैं कि कोरोना काल में रोजगार जाने व लॉकडाउन समेत अन्य परेशानी के चलते ज्यादा संख्या में लोगों ने राशन कार्ड बनवाए थे ताकि मुफ्त राशन पा सकें। कुछ लोगों ने महंगाई के कारण विभागीय कर्मचारियों से सांठगांठ कर गलत जानकारी के आधार पर राशन कार्ड बनवाया है।

ये भी पढ़ें -: wedding प्लान्स को लेकर फिल्ममेकर ने दे डाला हैरान करने वाला जवाब
Share this :

Related posts

एयर इंडिया का नियंत्रण एक बार फिर संभाल सकती है टाटा कंपनी

Mannat @Delhi Uptodate

चीन द्धारा निर्मित एप्स के साथ-साथ लाइटों पर भी बैन

Mannat @Delhi Uptodate

जानिए दिल्ली का बजट

Delhi Uptodate News Desk 5