Delhi Up to Date
Breaking News
International Special Stories

पाकिस्तान ने 200 अफगानियों को वापस भेजा स्वदेश

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट)  इस्लामाबाद। अफगानिस्तान पर तालिबान का नियंत्रण होने के बाद पाकिस्तान की सीमा से दाखिल हुए 200 से अधिक नागरिकों को वापस स्वदेश भेज दिया गया है। इनमें महिलाएं और बच्चे भी हैं।

सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान के यह लोग अलग-अलग क्षेत्रों से पाकिस्तान की सीमा पर पहुंचे और चमन इलाके के पास आकर रुक गए। कई लोगों ने अपना समय रेलवे स्टेशन पर गुजारा, लेकिन प्रशासन ने इन्हें यहां ज्य़ादा रुकने की अनुमति नहीं दी। कुंडूज प्रांत से आने—वाले अफगान नागरिक दो दिन पहले क्वेटा पहुंचे थे और उन्होंने प्रांतीय राजधानी के बाहरी इलाके बलेली में ठहर गए। हालांकि प्रशासन ने उन्हें क्वेटा में रहने की अनुमति नहीं दी। इन लोगों को हिरासत में लेकर चमन के रास्ते स्वदेश भेज दिया जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

क्वेटा के डिविजन कमिश्नर सोहेल उर रहमान बलोच ने बताया कि यह लोग अवैध रूप से पाकिस्तान में दाखिल हुए थे। उन्होंने बताया कि जब तक सरकार उन्हें रहने की अनुमति नहीं देती, पाकिस्तान में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले सभी अफगान नागरिकों को वापस भेज दिया जाएगा। पाकिस्तान बिना कानूनी दस्तावेजों के अफगान नागरिकों को देश में प्रवेश नहीं करने दे रहा है।

ये भी पढ़े-: बर्थडे स्पेशल: लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले मना रही हैं 88 वां बर्थडे


Spread the love

Related posts

सीबीआई ने गेहूं और चावल के 40 गोदामों पर की छापेमारी

Delhi Uptodate: Desk-9

भारत और इंगलैंड के बीच पांचवा और अंतिम टेस्ट हुआ रद्द

Delhi Uptodate: Desk-9

कोरोना को मात देने के लिए केजरीवाल सरकार ने बढ़ाया एक ओर कदम

Delhi Uptodate: Desk-9

Leave a Comment