Delhi Up to Date
Breaking News
Politics Special Stories

पंजाब के मुख्यमंत्री ने दिया अपने पद से इस्तीफा

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट)  नई दिल्ली। गुजरात के मुख्यमंत्री के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले दिया अपने पद से इस्तीफा। बता दें कि 18 सितंबर शनिवार शाम 5 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले उन्होंने अपने करीबी विधायकों के साथ बैठक की और बाद में राजभवन जाकर राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया। कैप्टन अमरिंदर सिंह ठीक 4:30 बजे राजभवन पहुंचे और अपने साथ—साथ राज्य की पूरी मंत्रिपरिषद का भी इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया साफ है कि अब कांग्रेस को नए सीएम के अलावा पूरी कैबिनेट का ही चुनाव करना होगा।

कैप्टन अमरिंदर सिंह जब इस्तीफा देने गवर्नर हाउस पहुंचे तो उस वक्त उनके साथ पत्नी परनीत कौर भी मौजूद थीं। कांग्रेस पार्टी में यह भूचाल ऐसे समय पर आया है, जब विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले ही मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दिया अपने पद से इस्तीफा। अकाली दल और आम आदमी पार्टी कांग्रेस से सत्ता छीनने की पूरी कोशिश में जुटी हैं। राज्य में विधानसभा चुनावों के ऐन पहले पार्टी में मचा यह घमासान उसे भारी पड़ सकता है। राज्य सरकार के नेतृत्व में परिवर्तन का जनता के बीच गलत संकेत भी जा सकता है।

गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर की कार्यशैली से नाराज होकर 40 विधायकों ने और मंत्रियों ने पार्टी हाईकमान से शिकायत की थी। विधायकों और मंत्रियों ने कहा कि जरूरी काम के लिए भी मुख्यमंत्री से मिलना बेहद मुश्किल है।

ये भी पढ़े- : शिल्पा शेट्टी ने एक पोस्ट के जरिए अपनी फ्यूचर प्लानिंग बताने की कोशिश की


Spread the love

Related posts

बढ़ती कीमतों के साथ दिल्ली में 97 के स्तर को पार गई पेट्रोल की कीमतें

Delhi Uptodate News

24 घंटे के भीतर सुलझा बच्चे के अपहरण का मामला

Harnam Dhawan

पानी की समस्या को लेकर जल बोर्ड ने तैयार क‍िया ये प्‍लान

Delhi Uptodate Desk-12

Leave a Comment