Delhi Up to Date
Breaking News
Delhi-NCR Politics

दिल्ली में विधायकों की बढ़ी सैलरी , जानें अब हर महीने कितना मिलेगा

दिल्ली-अप-टु-डेट। दिल्ली में विधायकों की तनख्वाह सभी भत्ते मिलाकर अब 90 हजार रुपये हो जाएगी। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज के अनुसार केंद्र सरकार की ओर से सात साल बाद सुझाव आया है कि दिल्ली के विधायकों की सैलरी को 12 हजार से बढ़ाकर 30 हजार कर दें, जो सभी भत्ते मिलाकर 90 हजार रुपये हो जाएगी।

साथ ही सौरभ ने कहा कि ऐसा नहीं है कि अभी विधायकों की तनख्वाह बढ़ गई है। अभी इसे दिल्ली विधानसभा में रखा जाएगा, पास किया जाएगा और फिर नोटिफाई किया जाएगा। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जब हम विधायक बने थे तब सैलरी 12 हजार रुपये थी। हमने उसे बढ़ाने के लिए एक बिल पास किया और केंद्र को भेजा। 2015 से 2022 तक वह बिल फंसा हुआ था। सात साल से दिल्ली विधानसभा के अंदर विधायकों की सैलरी जो थी वह करीब 12 हजार रुपये थी। इसके अलावा उनको विधानसभा क्षेत्र अलाउंस, कन्वेंस अलाउंस, टेलीफोन अलाउंस, सेक्रेटिएट अलाउंस और भत्ते मिलाकर 54 हजार सैलरी मिलती थी।

जब केंद्र को एक बिल भेजा गया, तो केंद्र सरकार की तरफ से सुझाव आया कि सैलरी को 12 हजार से बढ़ाकर 30 हजार कर दें। पहले जो 54 हजार रुपये विधायकों को मिलते थे, वह बढ़कर 90 हजार करने की केंद्र सरकार ने अनुमति दी है।

ये भी पढ़े –: आज 40 के पार जा सकता है तापमान ,जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
Share this :

Related posts

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आया गोहत्या गिरोह

गंगूबाई काठियावाड़ी’ के डायलॉग पर की बच्ची ने एक्टिंग ,भड़कीं कंगना रनौत, ”क्या बच्ची को सेक्स वर्कर की नकल करनी चाहिए?

Harnam Dhawan

नागरिकता संशोधन विधेयक पर शरद पवार ने साधा भाजपा पर निशाना

Mannat @Delhi Uptodate