Delhi Up to Date
Breaking News
Breaking News National

नहीं मिली जमानत, आर्यन को 14 दिन की जेल।

SRK Son
Spread the love

ड्रग केस में फंसे आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज हो गई। आर्यन समेत आठ आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया है। न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के तुरन्त बाद आर्यन खान ने जमानत अर्जी दाखिल कर दी थी जिसपर सुनवाई कल यानि शुक्रवार सुबह 11 बजे होगी । आर्यन समेत बाकी आरोपियों को आज की रात एनसीबी दफ्तर में ही बितानी पड़ेगी।

कुल 16 लोगों की हो चुकी गिरफ्तारी
आर्यन खान समेत 7 लोगों की 11 अक्तूबर तक हिरासत की मांग करते हुए एनसीबी ने अदालत को बताया कि वह अभी भी छापेमारी कर रही है और इस दौरान गिरफ्तार किए गए लोगों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जानी है। NCB ने अभी तक इस मामले में कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया है।

अदालत में आर्यन के वकील सतीश मानशिदें ने दलील दी, अधिकारियों ने आर्यन से विदेश में रहने से जुड़े सवाल ही पूछे हैं।रिमांड के लिए सिर्फ आमना-सामना करवाने का एकमात्र आधार नहीं होना चाहिए। दरअसल एडिशनल सॉलिसिटर जनरल ने कहा था- आर्यन खान की गवाही के आधार पर ही एनसीबी ने अचित कुमार को गिरफ्तार किया। ऐसे में इन दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ किए जाने की जरूरत है। हम मुख्य केस की जांच कर रहे हैं। इस जांच में रिकवरी महत्वपूर्ण नहीं है। जानकारी महत्वपूर्ण है।
वकील मानशिंदे का कहना है कि आर्यन को क्रूज पर खास मेहमान के तौर पर बुलाया गया था और वह एक दोस्त के साथ वहीं गया था। उसे क्रूज पर जाने का एक भी पैसा नहीं दिया गया। ऐसे में क्रूज पर क्या हो रहा है उसका आर्यन से कोई लेना देना नहीं है। इसपर अनिल सिंह ने कहा, एक व्यक्ति को दूसरे से अलग नहीं किया जा सकता। हमारा काम ऐसे गिरोह को हमेशा के लिए रोकना है।
इससे पहले चार अक्तूबर को एनसीबी ने कोर्ट में बताया गया था कि आर्यन कोडवर्ड में चैटिंग करता था और कई चैट्स बताते हैं कि उसका डीलर्स के साथ कनेक्शन है। वहीं मानशिंदे ने कहा था कि व्हाट्सएप चैट के आधार पर केस कैसे बन सकता है जबकि आर्यन के पास से कुछ भी बरामद नहीं किया गया है। आर्यन चाहे तो पूरा शिप खरीद सकता है उसे वहां जाकर ड्रग्स बेचने की जरूरत नहीं है।एनसीबी ने इससे पहले गोवा जा रहे क्रूज जहाज से शनिवार को आर्यन खान सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया था। आर्यन खान पर NDPC 8 C, 20 B, 27 और 35 की धाराएं लगाई गई हैं। इन्हीं के तहत आर्यन की गिरफ्तारी हुई है। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि आर्यन ने माना है कि उन्होंने ड्रग्स का सेवन किया था।


Spread the love

Related posts

देश ने रचा इतिहास, एक अरब के पार हुआ वैक्सीनेशन का आंकड़ा

Delhi Uptodate Desk-12

दिल्ली की रामलीला में मुख्य भूमिका निभाएंगे बॉलीवुड सितारे और नेता

Delhi Uptodate Desk-12

“2020” ऐसा साल ना आए दोबारा

Delhi Uptodate: Desk-9

Leave a Comment