Delhi Up to Date
Breaking News
International Special Stories

यूनिवर्सिटी में हुआ हमला जान बचाने के लिए बिल्ड़िग से कूदे छात्र, 8 की मौत 14 घायल

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट) मॉस्को। रूस की फेमस यूनिवर्सिटी पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में सोमवार यानी 20 सितंबर को एक अज्ञात बंदूकधारी ने हमला कर दिया जिस दौरान सुरक्षाकर्मियों और हमलावरों ने मुठभेड़ हो गई और मुठभेड़ के बाद सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को मार गिराया। सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सोमवार को अचानक यूनिवर्सिटी से फायरिंग की आवाजेें आने लगी और जब देखा कि अज्ञात हमलावर ने छात्रों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। हादसे के दौरान 8 की मौत और 14 छात्र घायल हुए हैं।

रूसी मीडिया के अनुसार शूटर की पहचान 18 साल के Timur Bekmansurov के रूप में हुई है जिसकी घटनास्थल पर गोली लगने से मौत हो गई। दूसरी क्लिप में एक शख्स एक बड़े हथियार के साथ पर्म शहर स्थिति यूनिवर्सिटी की बिल्डिंग की ओर चलता दिखाई दे रहा है। पर्म शहर रूस की राजधानी मॉस्को से 700 मील पूर्व में स्थित है।

यूनिवर्सिटी और पुलिस ने जानकारी दी कि शूटर को पकड़े जाने के बाद संकट समाप्त हो गया। कुछ रिपोर्ट्स में अपराधी के घायल होने और मौत के दावे भी किए गए। कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने कहा कि शूटर उसी यूनिवर्सिटी का छात्र है जहां हमला हुआ। दावा किया जा रहा है कि उसने सोशल मीडिया पर एक नोट छोड़ा था जिसमें उसने अपने उद्देश्यों के बारे में बताया था।

गौरतलब है कि रूस में पहले भी कई आतंकी हमले हो चुके हैं, चेचन्या में कुछ साल पहले कई आतंकी हमले हुए थे। रूस अपने देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए बहुत अलर्ट रहता है।

ये भी पढ़ें – 30 हजार रुपये के भारी डिस्काउंट के साथ, iPhone 12 खरीदने का सुनहरा मौका


Spread the love

Related posts

ED ने यस बैंक के सभी लोन डीफालटरस को भेजा समन, अनिल अंबानी से की शुरुआत

Harnam Dhawan

दुनिया हमारी इच्छा शक्ति को देख रही :पीएम मोदी

Admin

त्योहार, प्रदूषण और ठंड से बढ़ रहे कोरोना के आंकड़े

Delhi Uptodate: Desk-9

Leave a Comment