Delhi Up to Date
Breaking News
National

देश ने रचा इतिहास, एक अरब के पार हुआ वैक्सीनेशन का आंकड़ा

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट)  नई दिल्ली। कोरोना के खिलाफ जंग में कारगर टीकाकरण अभियान में देश ने 100 करोड़ टीके लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है। गुरुवार सुबह तक देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंच गया। इस ऐतिहासिक मौके पर लाल किले में एक कार्यक्रम भी रखा गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 100 करोड़ कोरोना रोधी टीकाकरण की ऐतिहासिक उपलब्धि पर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि यह भारतीय विज्ञान, उद्यम और समस्त भारतीयों की सामूहिक भावना की जीत है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों को अब तक 103 करोड़, 05 लाख टीके की खुराक नि:शुल्क उपलब्ध कराई जा चुकी है। राज्यों के पास अभी भी 10 करोड़, 85 लाख टीके की खुराक मौजूद है।

गौरतलब है कि देश को महमारी के प्रकोप से बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 16 जनवरी 2021 को कोरोना को मात देने के लिए देशभर में वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की थी। पिछले नौ महीने में देश में 100 करोड़ टीके की खुराक दी जा चुकी है। देश में अब तक 75 फीसदी व्यस्क आबादी को टीके की एक खुराक और 30 फीसदी आबादी को दोनों खुराक दी जा चुकी है।

ये भी पढ़े -: सरकार ने आम जनता पर जड़ा महंगाई का तमाचा, फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम


Spread the love

Related posts

महामारी के खिलाफ सभी राज्य मिलकर काम कर रहे: पीएम मोदी

Delhi Uptodate: Desk-9

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर आवाजाही करने पर लगी रोक

Delhi Uptodate Desk-12

जम्मू-कश्मीर वासियो तक अपनी बात पहुंचाने के लिए पीएम ने किया पांच भाषाओं का प्रयोग

Delhi Uptodate: Desk-9

Leave a Comment