Delhi Up to Date
Breaking News
Delhi-NCR Special Stories

दिल्ली में लगातार दो दिन होगी गरज की बारिश

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट)   नई दिल्ली। राजधानी समेंत देश के अन्य राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी हैं जिससें लोगों को कुछ हद तक भीषण गर्मी से राहत मिल रही हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने बुधवार से दिल्ली में बारिश को लेकर नया दौर शुरू हो रहा है, इस वजह से आगामी दो दिनों के लिए दिल्ली लगातार भीगेगी। विभाग का पूर्वानुमान है कि दिल्ली में 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने के साथ तेज बारिश हो सकती है, दो दिनों के लिए दिल्ली लगातार भीगेगी।

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में बृहस्पतिवार से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने वाला है। अगले दो दिनों के लिए विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है, इससे तापमान में सामान्य से चार से पांच डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ सकती है। साथ ही दिल्ली बारिश को लेकर पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर नया रिकॉर्ड बना सकती है। अगले 24 घंटों में मौसम के करवट लेने के साथ तेज बारिश की संभावना जताई हैं।  

शुक्रवार के लिए बारिश को लेकर यही स्थिति रहेगी, नतीजतन शुक्रवार तक तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। वहीं, न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, बारिश का नया दौर दिल्ली में बारिश का नया रिकॉर्ड भी बना सकता है। 

आपको बता दें कि अभी तक दिल्ली में कुल 1146.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है जो पिछले 46 सालों में सबसे अधिक है। वर्ष 1975 में दिल्ली के आधिकारिक मानक केंद्र सफदरजंग पर 1155 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई थी।

ये भी पढ़े- : सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के बादशाह का हो रहा है #बॉयकॉटशाहरुखखान, ये हैं वजह


Spread the love

Related posts

देश में दे दी कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक? 400 से ज्यादा बच्चें अस्पताल में भर्ती

Delhi Uptodate Desk-12

महंगाई! LPG सिलेंडर के दाम में हुआ भारी इजाफा

Delhi Uptodate: Desk-9

15 अगस्त को लेकर पुलिस कर रही हैं तैयारी, लालकिलें के सामने खड़ी की कंटेनरों की दीवार

Delhi Uptodate Desk-12

Leave a Comment