Delhi Up to Date
Breaking News
Sports

विराट कोहली का IPL में नया रिकार्ड, 5000 गेंद फेस करने वाले पहले बल्लेबाज बने

दिल्ली-अप-टु-डेट। आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ले के साथ संघर्ष लगातार जारी है और वो बड़े स्कोर तक पहुंचने से चूक जा रहे हैं। आइपीएल 2022 के 49वें मैच में सीएसके के खिलाफ विराट कोहली ने 33 गेंदों पर एक छक्का व 3 चौकों की मदद से 30 रन की पारी खेली और पहले विकेट के लिए अपने कप्तान डुप्लेसिस के साथ मिलकर 62 रन की साझेदारी करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। कोहली अपनी इस पारी को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके, लेकिन 33 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने आइपीएल में एक नया रिकार्ड अपने नाम कर लिया।

सीएसके के खिलाफ विराट कोहली ने 33 गेंदों का सामना किया और इस दौरान उन्होंने आइपीएल में 5000 गेंद फेस करने का रिकार्ड भी अपने नाम पर दर्ज कर लिया। विराट कोहली के आइपीएल करियर का ये 218वां मैच था जिसमें उन्होंने ये रिकार्ड अपने नाम कर लिया। अब तक इस लीग में किसी भी बल्लेबाज ने इतने गेंद नहीं खेले हैं। आइपीएल में विराट कोहली ने अब तक 218 मैचों में 5028 गेंदों का सामना किया है और इसमें उन्होंने 6499 रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक 5 शतक और 43 अर्धशतक भी लगाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 129.26 का रहा है।

विराट कोहली ने सीएसके के खिलाफ फील्डिंग के दौरान रवींद्र जडेजा और ड्वेन प्रिटोरियस के रूप में दो कैच लपके। इन दो कैचों की मदद से वो आरसीबी के लिए इस लीग में 100 कैच लेने वाले पहले खिलाड़ी बनने का गौरव भी हासिल किया। आइपीएल में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा कैच लेने वाले टाप तीन फील्डर।

ये भी पढ़े –: क्या शादी के बंधन में बंधने जा रही है मलाइका ? अर्जुन कूपर संग रिश्ते पर तोड़ी चुप्पी
Share this :

Related posts

भारत वर्ल्ड कप सुपर लीग के प्वॉइंट टेबल में बढ़ा आगे

Sourav Joshi

भारतीय क्रिकेटर टीम के इस बल्लेबाज ने वैक्सीन लगवाने से किया इंकार और किक्रेट से बनाई दूरी ।

Harnam Dhawan

‘विश्वकप में इससे बेहतर मेरा डेब्यू नहीं हो सकता’: बुमराह

Admin